Thursday, March 5, 2020

जमानत पर चल रहे यौन शोषण के आरोपी चिन्मयानंद ने मनाया 74वां जन्मदिन; बोले- कारसेवक सच्चे योद्धा

शाहजहांपुर. लॉ छात्रा से यौन उत्पीड़न के मामले में जमानत पर बाहर चल रहे पूर्व केंद्रीय राज्यगृहमंत्री चिन्मयानंद ने मंगलवार को अपना 74वां जन्मदिन मनाया। इस दौरान मुमुक्षु आश्रम में रामायण पाठ का आयोजन किया गया था। चिन्मयानंद को उनके जन्मदिन पर बधाई देने के लिए सैकड़ो लोग जुटे थे। इस दौरान चिन्मयानंद ने राम मंदिर आंदोलन को याद करते हुए कहा- जिन लोगों ने अयोध्या के लिए कार सेवा की, वह सच्चे योद्धा हैं। अब मंदिर निर्माण होने जा रहा है, ऐसे में उनका सम्मान होना चाहिए।


आश्रम के प्रबंधकों के अनुसार, समारोह की शुरुआत को चिह्न्ति करने के लिए मंगलवार शाम रामायण के 'सुंदरकांड' का पाठ किया गया। इस अवसर पर विशेष प्रसाद की व्यवस्था की गई थी, जिसे भक्तों में बांटा गया। चिन्मयानंद ने स्थानीय हिंदू युवा वाहिनी इकाई द्वारा आश्रम में आयोजित एक कार्यक्रम में भी भाग लिया।


24 अगस्त को सामने था वीडियो, उसके बाद दर्ज हुआ था केस
शाहजहांपुर में स्वामी शुकदेवानंद विधि महाविद्यालय में पढ़ने वाली छात्रा ने 24 अगस्त को एक वीडियो वायरल कर चिन्मयानंद पर शारीरिक शोषण और कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद करने के आरोप लगाए थे। वीडियो वायरल होने के बाद छात्रा लापता हो गई थी। बाद में पुलिस ने राजस्थान से उसे बरामद किया था। इस मामले में 25 अगस्त को पीड़िता के पिता की ओर से कोतवाली शाहजहांपुर में अपहरण और जान से मारने की धाराओं में चिन्मयानंद के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया था। वहीं, चिन्मयानंद के वकील की तरफ से छात्रा व उसके दोस्तों पर पांच करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया था। हाईकोर्ट ने 4 दिसंबर को चिन्मयानंद को जमानत दे दी थी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यौन शोषण के आरोपी चिन्मयानंद पूर्व केंद्रीय राज्य गृहमंत्री रह चुके हैं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3cuqsw5

SHARE THIS

Facebook Comment

0 comments: